छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ शुरु

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज शुक्रवार से सतनामी समाज के पवित्र स्थल गिरौदपुरी से 'न्याय यात्रा' की शुरुआत कर दी है.   प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने विद्रोह, स्वाभिमान और बलिदान की भूमि सोनाखान के शहीद वीर नारायण सिंह को स्मरण कर न्याय की लड़ाई के लिए आशीर्वाद मांगा.

रायपुर| छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज शुक्रवार से सतनामी समाज के पवित्र स्थल गिरौदपुरी से ‘न्याय यात्रा’ की शुरुआत कर दी है.   प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने विद्रोह, स्वाभिमान और बलिदान की भूमि सोनाखान के शहीद वीर नारायण सिंह को स्मरण कर न्याय की लड़ाई के लिए आशीर्वाद मांगा. उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य राज्य के लोगों तक मौजूदा भाजपा सरकार की विफलताओं को पहुंचाना है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सतनामी समाज के पवित्र स्थल गिरौदपुरी से न्याय-यात्रा की शुरुआत कर दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने भगवान श्रीराम और मां शबरी की पूजा-अर्चना कर यात्रा का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने  न्याय-यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रमुख मुद्दों को जनता तक पहुंचाने की कोशिश करेगी। बलौदाबाजार आगजनी, अमर गुफा जैतखाम विवाद, विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी और कवर्धा कांड जैसे संवेदनशील मुद्दों को जनता के बीच उठाया जाएगा.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने इस यात्रा को एकता और भाईचारे का प्रतीक बताते हुए कहा कि इसके माध्यम से वे छह दिनों तक जनता के बीच रहकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और राज्य सरकार की नीतियों पर चर्चा करेंगे. यात्रा में कांग्रेस के नेता हर दिन 20-30 किलोमीटर का सफर तय करेंगे, जो 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर रायपुर के गांधी मैदान में समाप्त होगी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की 27 सितंबर से न्याय यात्रा, गिरौदपुरी से शुरू, रायपुर में समापन

कांग्रेस इस यात्रा के जरिए राज्य में अपनी राजनीतिक स्थिति को और मजबूत करने की योजना बना रही है. 20 किमी का सफर तय कर यात्रा पहले दिन अमोदी, छाछी, और कसडोल पहुंचेगी यहां रात्रि विश्राम करेगी.

#Chhattisgarh CongressJustice Yatraछत्तीसगढ़ कांग्रेसन्याय यात्रा
Comments (0)
Add Comment