छत्तीसगढ़: कांग्रेस की न्याय यात्रा का समापन, आमसभा में भाजपा सरकार पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज राजधानी रायपुर में न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित आमसभा में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. यात्रा में शामिल प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने साय सरकार पर जमकर हमले किये.

रायपुर| छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज राजधानी रायपुर में न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित आमसभा में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. यात्रा में शामिल प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने साय सरकार पर जमकर हमले किये.

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में अशांति और अराजकता का माहौल है. लोग डर में जी रहे हैं. हिंसक घटनाएं हो रही हैं, मात्र महीने में ही सरकार फेल हो गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मजबूरी में न्याय यात्रा निकाल रही है, और सरकार सचेत नहीं हुई, तो कांग्रेस राज्यभर में संग्राम छेड़ेगी.

पायलट ने कहा कि यह सरकार सुशासन वाली नहीं, बल्कि लोकतंत्र को खत्म करने वाली सरकार है. कहा कि कांग्रेस को दबाने के लिए भाजपा  ने देश की सभी जांच एजेंसियों को उनके पीछे लगा दिया है, और कांग्रेस नेताओं को षड़यंत्र की तरह फंसाया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं, बल्कि लड़ने वाली पार्टी है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जिनके साथ सरकार ने अन्याय किया है वह भी हमारे साथ न्याय यात्रा में शामिल होने आए हैं. जिनके इशारे पर तीन हत्या हुई और इतनी बड़ी घटना घटी. राज्य के गृहमंत्री के जिले में इतनी बड़ी घटना हुई है और भाजपा के शासनकाल में लगातार अपराधी घटना हो रही है. भाजपा सरकार में झीरम जैसे घटना हुई है और निर्दोष आदिवासी की हत्या हुयी है. इन  सबके के लिये भाजपा की सरकार जिम्मेदार है. कांग्रेस पार्टी जनता को न्याय दिलाने के लिये यात्रा करने निकली है.

सभा को नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, और  पूर्व सीएम भूपेश बघेल और अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.

बात दें  गिरौदपुरी धाम से कांग्रेस की सवा सौ किमी की न्याय यात्रा का बुधवार को राजधानी रायपुर में समापन हुआ.  इस  यात्रा में पार्टी के तमाम प्रमुख नेता नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत,  पूर्व डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव, रविन्द्र चौबे, डॉ. शिव कुमार डहरिया, अमरजीत भगत समेत कई नेता यात्रा में शामिल हुए.

आज बुधवार को रायपुर शहर में प्रवेश के दौरान प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, दोनों प्रभारी सचिव जरिता लैटफलांग, और सुरेश कुमार ने भी प्रदेश अध्यक्ष बैज के साथ पदयात्रा में साथ रहे. मंच पर सभी नेताओं ने हाथ उठाकर एकजुटता का प्रदर्शन किया.

 

ChhattisgarhCongress' Nyay Yatra concludestargetting BJP governmentकांग्रेस की न्याय यात्राछत्तीसगढ़भाजपा सरकार पर साधा निशानासमापन
Comments (0)
Add Comment