छत्तीसगढ़: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव, 13 नवंबर वोट, 23 नवंबर को नतीजे

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट पड़ेंगे और 23 नवंबर को वोटों कि गिनती होगी.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट पड़ेंगे और 23 नवंबर को वोटों कि गिनती होगी. नई दिल्‍ली में आयोजित प्रेसवार्ता में चुनाव आयोग ने महाराष्‍ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव के साथ छत्‍तीसगढ़ सहित अन्‍य राज्‍यों में विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की घोषणा की.

रायपुर दक्षि‍ण सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया 18 अक्‍टूबर से शुरू होगी और 25 अक्‍टूबर तक चलेगी.  28 अक्‍टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 30 अक्‍टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को वोटो की गिनती होगी.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव  20 नवम्बर को और झारखंड में दो चरणों में 13 तथा 20 नवम्बर को कराये जायेंगे जबकि दोनों राज्यों में मतों की गिनती 23 नवम्बर को होगी. पन्द्रह राज्यों की 47 विधानसभा सीटों और केरल की वायनाड संसदीय सीट पर उपचुनाव 13 नवम्बर को होगा.

#उपचुनाव13 नवंबर वोट23 नवंबर को नतीजेby-electionChhattisgarhRaipur South Assembly seatresults on November 23voting on November 13छत्तीसगढ़रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट
Comments (0)
Add Comment