फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा.

नई दिल्ली| मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा. रेल, सूचना प्रौद्योगिकी एवं सूचना प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को एक्स पर अपनी पोस्ट में यह घोषणा की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिथुन चक्रवर्ती को बधाई दी है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा, मिथुन दा की सिनेमाई जर्नी ने हर जेनरेशन को इंस्पायर किया है. मैं  ये ऐलान करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादा साहेब फाल्के सेलेक्शन जूरी ने मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए सम्मानित करने का फैसला किया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आगामी आठ अक्टूबर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में श्री चक्रवर्ती को वर्ष 2022 के लिए यह अलंकरण प्रदान करेंगी.

मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के फैसले का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वागत किया है. पीएम मोदी ने द्वीट किया, मुझे खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वह एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जो अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए पीढ़ियों से प्रशंसित हैं। उन्हें बधाई एवं शुभकामनायें.

बात दें मिथुन चक्रवर्ती ने पहले वाम मोर्चे के साथ काम किया. अप्रैल 2014 में, वाम मोर्चे के सत्ता से बाहर होने के बाद, उन्होंने राज्यसभा सदस्यता के लिए टीएमसी का नामांकन लिया. इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 2016 में इस्तीफा दे दिया.

मिथुन चक्रवर्ती  मार्च 2021 में पीएम नरेंद्र मोदी के कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पार्टी की एक सार्वजनिक बैठक के दौरान भाजपा में शामिल हो गये.

Dadasaheb Phalke AwardMithun Chakrabortyदादा साहेब फाल्के पुरस्कारमिथुन चक्रवर्ती
Comments (0)
Add Comment