कटक में मांझे के धागे की बिक्री करने वालों पर चलेगा आपराधिक मामलाः डीसीपी

कटक के डीसीपी पिनाक मिश्रा ने सोमवार को कहा कि जिले में मांजा के धागे (कांच की धूल से लिपटे पतंग उड़ाने वाले धागे) की बिक्री करने वाले विक्रेताओं के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होंगे।

कटक। कटक के डीसीपी पिनाक मिश्रा ने सोमवार को कहा कि जिले में मांजा के धागे (कांच की धूल से लिपटे पतंग उड़ाने वाले धागे) की बिक्री करने वाले विक्रेताओं के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होंगे। डीसीपी ने कहा कि शहर के सभी थानों को पतंग बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी करने के लिए कहा गया है ताकि यह देखा जा सके कि शहर में कहीं भी मांजा का धागा न बिके।

आईआईसी ने मांझा धागा बेचने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने को कहा है। डीसीपी ने सभी से शहर में पतंग उड़ाने के लिए मांझे के धागे का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को भी जागरूक किया जा रहा है कि वे मांजा के धागे को न बेचें जो अक्सर सड़क उपयोग के लिए घातक हो जाता है।

 उल्लेखनीय है कि पतंगबाजी के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। विगत दिनों मांझे के धागे की चपेट में आने से बाइक चला रहे व्यक्ति का गला कट गया था। इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इन्हीं वारदातों से सबक लेते हुए इस बार मांझे के धागी की बिक्री को लेकर प्रशासन सख्ती बरत रहा है।

Comments (0)
Add Comment