भाजपा सांसदों ने ओडिशा में आयुष्मान भारत के कार्यान्वयन को मंडाविया से किया आग्रह

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में ओडिशा के भाजपा सांसदों ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख लक्ष्मणभाई मंडाविया से मुलाकात की और उनसे राज्य में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी पीएम-जेएवाई) के कार्यान्वयन के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

भुवनेश्वर। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में ओडिशा के भाजपा सांसदों ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख लक्ष्मणभाई मंडाविया से मुलाकात की और उनसे राज्य में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी पीएम-जेएवाई) के कार्यान्वयन के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार कथित तौर पर एबीएचए हेल्थ कार्ड बना रही है। प्रधान ने यह भी आरोप लगाया है कि राज्य सरकार की बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) से मरीजों को उचित और नियमित लाभ नहीं मिल रहा है।

प्रधान ने राज्य सरकार से एबी पीएम-जेएवाई योजना के लिए एक सलाह तैयार करने का भी आग्रह किया। उन्होंने दावा किया कि राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू होने पर 4.5 करोड़ ओडिया लोग उचित स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करेंगे। प्रधान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी बैठक के बारे में जानकारी दी है।

Comments (0)
Add Comment