छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता की हत्या साजिश, भाजपा नेता के बेटे ने रची थी   

छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारीडीह में कांग्रेस नेता कचरू साहू की हत्या की साजिश भाजपा नेता उपसरपंच रघुनाथ साहू के बेटे ने रची थी.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारीडीह में कांग्रेस नेता कचरू साहू की हत्या की साजिश भाजपा नेता उपसरपंच रघुनाथ साहू के बेटे ने रची थी. एम पी पुलिस ने इस हत्याकांड में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.बता दें कांग्रेस नेता की लाश फांसी के फंदे में मिली थी. हत्या के शक में गाँव वालों ने भाजपा नेता उपसरपंच रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी थी जिसमें रघुनाथ की जिंदा जलकर मौत हो गई थी.

पुलिस के मुताबिक कचरू साहू की हत्या से पहले उसकी लाठी डंडों से मारा गया था. उसके बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी गई.फिर आत्महत्या के रूप देने लाश को पेड़ पर लटका दिया गया. जिस जगह उसे लटकाया गया वह मध्यप्रदेश का इलाका है.

15 सितंबर को हुई आगजनी की घटना के बाद पहुंची पुलिस ने पथराव कर दिया था. इस ममाले में संदेह में हिरासत में लिए गये एक आरोपी की मौत हो चुकी है.

पुलिस के मुताबिक आग से मारे गये भाजपा नेता उपसरपंच रघुनाथ साहू के बेटे  दिनेश साहू और गाँव के ही रोमन साहू ने यह साजिश रची थी. घटना का मुख्य आरोपी दिनेश साहू को समाज बिरादरी से बहिस्कृत किया गया था, जिससे वह परेशान था. कचरू अपने इलाके के साहू समाज का अध्यक्ष था. इसके अलावा कचरू और रघुनाथ के परिवार में कई मामलों को लेकर रंजिश चली आ रही थी.

पुलिस ने जीं चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है उसमें दिनेश साहू , रोमन साहू, टेकचंद पटेल (सभी कवर्धा जिले के)  और राखीलाल हिरवाने बलाघाट है.इन चारों ने मिलकर हत्या कों अंजाम दिया.(deshdesk)

ChhattisgarhCongress leader Kachru SahuconspiracyKawardhaLohari Dihmurderwas hatched by the son of BJP leader.कवर्धा के लोहारीडीहकांग्रेस नेता कचरू साहूछत्तीसगढ़बेटे ने रची थी.भाजपा नेतासाजिशहत्या
Comments (0)
Add Comment