छत्तीसगढ़ कांग्रेस की 27 सितंबर से न्याय यात्रा, गिरौदपुरी से शुरू, रायपुर में समापन

छत्तीसगढ़ कांग्रेस 27 सितंबर  से न्याय यात्रा निकाल रही है. यह यात्रा गिरौदपुरी से निकलेगी, और दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर समापन होगा

रायपुर| छत्तीसगढ़ कांग्रेस 27 सितंबर  से न्याय यात्रा निकाल रही है. यह यात्रा गिरौदपुरी से निकलेगी, और दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर समापन होगा. छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बलौदाबाजार, और कवर्धा की घटना के बाद से प्रदेश का सौहार्द बिगड़ रहा है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, और नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत रविवार को राजीव भवन में मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने यात्रा की विस्तार से जानकारी दी. बैज ने कहा 125 किमी की यात्रा होगा गुरौदपुरी से  रायपुर तक होगी. यात्रा का नाम होगा छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा.  प्रदेश अध्यक्ष बैज ने कहा कि बलौदाबाजार, और फिर कवर्धा की घटना पूरा प्रदेश आक्रोशित है

उन्होंने कहा कि लोहारीगुड़ा में महिलाओं, और पुरुषों को बेहरमी से पीटा गया, फिर प्रशांत साहू की मौत को मिर्गी की बीमारी बताकर छिपाने का प्रयास किया गया। कांग्रेस ने इसको बंद कराया था, इसको समर्थन मिला है.

बैज ने कहा कि बाबा गुरुघासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी का चरण स्पर्श कर समानता एकता, और भाईचारे का संदेश लेकर 125 किमी की यात्रा निकलेगी। 6 दिन की पैदल यात्रा 2 अक्टूबर को रायपुर पहुंचेगी. रायपुर में इसका समापन होगा.

बैज ने कहा गृहमंत्री के गृहनगर कवर्धा में साहू समाज के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस मूकदर्शक बनी रही, घटना टल सकती थी, पर ऐसा हुआ नहीं। पुलिस की प्रताड़ना के कारण एक युवक की मौत हो गई,राज्य सरकार सीरियल किलर की तरह काम कर रही है. इस शासन में आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं, एससी और ओबीसी के लोग भी सुरक्षित नहीं हैं.

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि यात्रा निकालने का निर्णय सबकी सहमति से हुआ है. यात्रा में प्रदेशभर के लोग शामिल होंगे. प्रदेश में अत्याचार, अनाचार, दुराचार, और थाने में मौत हो रही है. इसको लेकर पूरे प्रदेश में चिंता बनी हुई है.

#Chhattisgarh CongressGirodpuriJustice YatraRaipur concludesगिरौदपुरीछत्तीसगढ़ कांग्रेसन्याय यात्रारायपुर समापन
Comments (0)
Add Comment